जनता की पुकार द्वारा आयोजित 39 वाँ अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन 2017 की चित्रित झलकियाँ

मुम्बई की प्रमुख समाजिक व साहित्यिक संस्था जनता की पुकार द्वारा विजयादशमी के अवसर पर गिरगाँव चौपाटी मुम्बई पर निर्मित लालबहादुर शास्त्री नगर में 39 वाँ अखिल भारतीय कवि सम्मेलन भारी जोश और उत्साह के साथ सम्पन्न हुआ। संस्थाध्यक्ष श्री कैलाश अग्रवाल ने बतलाया कि यह संस्था हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी अपने सामाजिक दायित्वों को निभाते हुए स्व. श्री अशोक सिंघल की स्मृति में मुम्बई के सायन कोलीवाड़ा स्थित हनुमान टेकड़ी में कैन्सर पीड़ित परिवारों के लिए निवास की व्यवस्था हेतु बन रहे सेवा सदन के निर्माण में 39 लाख रूपये का सहयोग प्रदान किया है। इस अवसर पर श्री अशोक सिंघल की स्मृति में बन रहे सेवा सदन प्रोजेक्ट के प्रमुख श्री देवकीनंदनजी जिंदल एवं श्री संजय लोढ़ा विशेष रूप से उपस्थित थे। कवि सम्मेलन कार्यक्रम के उद्घाटन जनता की पुकार के संस्थापक श्री स्वरूपचंद गोयल, सर्वश्री सत्यनारायण काबरा (श्रीहरि के राष्ट्रीय अध्यक्ष), श्री देशबन्धु कागजी, श्री बिनोदीलाल पचेरिवाल, श्री विनोद लाठ (श्रीहरि मुंबई के अध्यक्ष) आदि ने दीप प्रज्वलन किया।
देश के प्रमुख कविगणों ने अपनी ओजस्वी वाणी से कार्यक्रम में समा बांध दिया। सायं ६ बजे प्रारम्भ होकर रात्रि १० बजे तक चलनेवाले इस कवि सम्मेलन का हजारों श्रोताओं ने आनन्द उठाया। इसी अवसर पर कवि सम्मेलन के संयोजक श्री मंगलप्रभात लोढ़ा (विधायक) ने जनता की पुकार के संस्थापक श्री स्वरूपचंद गोयल का ९० वर्ष के होने पर भावपूर्ण स्वागत किया। साथ रूग्णसेवा सदन में प्रमुख योगदान देनेवाले दानदाताओंका भव्य सार्वजनिक स्वागत किया गया। सर्वश्री गोविन्द सराफ, किशन बाजोरिया, कृष्णकुमार नेमानी, कैलाश अग्रवाल, सहस्त्रीका क्लब, महाबीरप्रसाद गुप्ता, मनोहरलाल पचेरिवाल, बिनोदीलाल पचेरिवाल, देशबन्धु कागजी, श्रीमती पुष्पा गुप्ता, श्रीमतीशकुंतला पोद्दार इन दानदाताओं में विशेष उल्लेखनीय रही। श्रीहरि सत्संग समिति के 11 महिला सदस्यों का एक क्लब ने मिल कर श्री अशोक सिंघल की स्मृति में बन रहे सेवा सदन प्रोजेक्ट में १ रूम के निर्माण में सहयाग देकर समाज की महिलाओंके सन्मुख एक आदर्श रखा।
कवि सम्मेलन आये काव्य प्रेमियों को श्रीयुत लोढा जी की ओर से सभी को जलपान का पैकेट दिये गये। कार्यक्रम का संचालन श्री सुरेन्द्र विकल ने किया तथा मंत्री श्री राजकुमार सराफ ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया।