विश्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीणभाई तोगड़िया का भायंदर में भव्य नागरिक अभिनंदन की चित्रित झलकियाँ

रवीणभाई के आगमन पर जय श्रीराम के नारों से उपस्थित जनसमुदाय ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत ब्लू मून क्लब, भायंदर में प्रवीणभाई, दिनेश अग्रवाल, नरेन्द्र गुप्ता इत्यादि द्वारा दीप प्रज्जवलन और भारत माता की फ़ोटो पर माल्यार्पण के साथ हुई। विधायक नरेन्द्र मेहता, महापौर डिंपल मेहता, नरेन्द्र गुप्ता, गजेंद्र भंडारी, ओमप्रकाश कावड़िया द्वारा शाल, श्रीफल व बुके से उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम संचालक डॉ. एम. एल. गुप्ता ने उनका जीवन परिचय बताया। स्वागत भाषण में विधायक नरेंद्र मेहता ने प्रवीणभाई द्वारा हिन्दू समाज के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की और उनका नागरिक अभिनंदन करने का सौभाग्य मिला यह मीरा भायंदर के लिए गौरव की बात है।
कार्यक्रम के मुख्य सूत्रधार नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि राजस्थानी सेवा संस्था, मीरा भायंदर नागरिक परिषद, जेसलपार्क चौपाटी कल्याण समिति, श्री जीणमाता प्रचार मंडल, राजस्थानी जनजागरण सेवा संस्था, भारत विकास परिषद, विश्व हिंदू परिषद, मारवाड़ी जनकल्याण परिषद, लायंस क्लब, सीए इंस्टिट्यूट वसई शाखा, सहयोग, मारवाड़ी युवा मोर्चा, लक्ष्मीनारानायन मित्र मंडल, भायंदर सब चैप्टर इत्यादी 25 संस्थाओं द्वारा तोगड़ियाजी का अभिनंदन किया गया।
मीरा भयंदर पधारें विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण भाई तोगड़िया जी ने जनसंख्या वृद्धि के आंकड़ों का विश्लेषण करते हुए अपने संबोधन में उपस्थित जन समुदाय को सचेत किया कि जिस अनुपात से हिंदुओं और अन्य धर्मों की आबादी बढ़ रही है उसके चलते कई दशकों के पश्चात हिंदू भारत में अल्पसंख्यक हो जाएगा और उसके बाद यहां प्रधानमंत्री पर मंत्रियों सहित तमाम बड़े पदों पर कोई हिंदू नहीं होगा। तब यहां भी इस प्रकार की शासन व्यवस्था होगी जैसी कि पाकिस्तान और अन्य इस्लामिक देशों में है।
इन देशों में उनके धर्म के अलावा किसी अन्य धर्म को मानने वालों के किसी प्रकार के अधिकार नहीं है। वहां जनतंत्र और धर्मनिरपेक्षता नाम की भी कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि इसलिए हिंदुओं को सचेत रहते हुए इस बात पर ध्यान देना होगा कि उनकी आबादी का अनुपात कम न हो।
इसके अतिरिक्त उन्होंने जनहित के दृष्टिकोण से बनाई गई हिंदू हेल्पलाइन, इंडिया हेल्थलाइन तथा किसानों के लिए जल संरक्षण जैसी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी हिंदुओं को हिंदू हेल्पलाइन से जुड़ना चाहिए ताकि देश के किसी भी भाग में यदि उन्हें किसी प्रकार की कोई कठिनाई होती है तो उन्हें वहां सुरक्षा व मदद मिल सकेगी। इंडिया हेल्थलाइन के माध्यम से देशभर में बहुत बड़ी संख्या में डॉक्टरों को जोड़ा गया है। इंडिया हेल्थ लाइन के माध्यम से निर्धन लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। कैंसर सर्जन के रूप में दस हजार से भी अधिक सफल सर्जरी कर चुकी डॉक्टर प्रवीण भाई तोगड़िया जी ने कार्यक्रमों में किसानों की जल संचयन के लिए एक विशेष पाउडर का प्रयोग भी दिखाया जो कुछ ही क्षणों में पानी को अपने भीतर सोंख लेता है। उन्होंने कहा कि इस पाउडर का वितरण किसानो को किया जा रहा है ताकि उनकी कृषि भूमि में जल की कमी न हो। प्रवीण भाई तोगड़िया जी ने अभिनदंन कार्यक्रम रखने के लिए बधाई दी। सुमन नरेंद्र मेहता, विक्रम भोईर, भावेश परमार, विजय बसावतीया, नगरसेवक शानु गोहिल, डॉ. सुशील अग्रवाल, रवि व्यास, दरोगा पांडेय, डॉ. निरंजन अग्रवाल, शिवप्रकाश भुदेका, पवन शर्मा, इत्यादि गणमान्य लोग उपस्थित थे। बजरंग चौहान, सुभाष चूड़ीवाल, इन्दर मोर, विनोद झिरमरिया, रामस्वरूप टिबड़ेवाल, कैलाश केजड़ीवाल, विजय फतेहपुरिया इत्यादि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन डॉ. एम. एल. गुप्ता ने किया।